Pages

Sunday, February 21, 2016

मैं 2G था, और मैडम थी Wi-Fi.

स्कूल में मेरी होती थी अक्सर पिटायी !
मैं 2G था, और मैडम थी Wi-Fi !!👰🏻
.
:उस पर मेरा, सॉफ्टवेयर बडा पुराना था !
ट्यूब लाईट था मैं, जब CFL का जमाना था !!:
.
.
गणित में तो, मैं बचपन से ही फ़्लॉप था !
भेजे का पासवर्ड, बड़े दिनों तक लॉक था !!:
.
.
जब जब स्कूल जाने में, मैं लेट हुआ!
प्रिंसपल की डाँट से, सॉफ़्टवेयर अपडेट हुआ !!:
.
.
हाईस्कूल में, ईश्क का वायरस घुस बैठा !
भेजे में सुरक्षित, सारा डाटा ,समाप्त कर बैठा !!:
.
.
नजरों से नजरें टकरायी, 10th क्लास में !
मैसेज आया, मेरे दिल के इनबॉक्स में !!:
.
.
जब जब मैंने, आगे बढकर पोक किया !
धीरे से उसने, नजरें झुकाकर रोक दिया !!:🙅🏻
.
.
कॉलेज में देखा किसी गैर के साथ, तो मन बैठा !
ईश्क का 🃏वायरस, एंटीवायरस बन बैठा !!:
.
.
वो रियल थी, लेकिन फ़ेक आईडी सी लगने लगी !
बातों से अपनी, मेरे यारों को भी ठगने लगी !!: 📄
.
आयी वो वापस,
दिल पे मेरे नॉक किया !
लेकिन फ़िर मैंने, खुद ही उसको ब्लॉक किया !!:
.
.
मेरे जीवन में, अब प्यार के लिए स्पेस नहीं !
मैं 'योगी' हूँ पगली, मजनू का अवशेष नहीं !!:
🏻
.
कॉलेज से निकला, दुनियादारी सीखने लगा !🚵🏿
बना मैं शायर, देशप्रेम पर लिखने ✏लगा !!:
.
.
डरता है दिल, जिंदगी मेरी ना वेस्ट हो !जो कुछ लिखूँ,
सदियों तक कॉपी पेस्ट हो !!

No comments:

Post a Comment